Total Visitors : 5 8 1 2 6 4 0

गरीब जनता के राशन में सेंधमारी कर सरकार को भी लगा रहे चूना ...

कौन कितना भयावक कोरोना या भ्रष्टाचार

कानपुर नगर बना अराजकता का केंद्र, चारो ओर मची लूट कालाबाज़ारी नही कोई सुनवाई कोविड 19 संक्रमण के चलते लॉक डाउन से मंद पड़े व्यापार से पस्त जनता की परेशानिया कम होने का नाम नही ले रही। सरकार द्वारा विभिन्न स्तरों पर जनता को राहत पहुँचाने के आश्वासन के विपरीत सरकार के मातहत अधिकारियों एवं उनसे संबंधित विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर है। मान्य मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के लाख प्रयासों एवं चेतावनियों के पश्चात भी शायद ऐसा कोई भी विभाग हो जो इस महामारी से अछूता रहा है। जिसका एक उदहारण है राशन वितरण (कोटेदार) जिन की मनमानी की शिकायतें दिन प्रतिदिन सार्वजनिक रूप से सुनी और देखी जा सकती है। नियम्मानुसार खाद्य वितरण में घटतौली कर गरीब जनता के साथ सरकार को भी लगा रहे है चुना। न किसी का डर न को शर्म, घटतौली का कारण पूछने पर बेशर्मी भरा जवाब हमारा भी तो परिवार है, सब करते है। अब गौर करने वाली बात यह है कि इतनी बेबाक़ी से कैमरे के सामने बोलने का क्या अर्थ निकलेगा या तो व्यक्ति मूर्ख है या फिर उसको किसी का संरक्षण प्राप्त है जो रखता है सारे नियम कानून अपनी जेब में।

वर्तमान समय में पी के न्यूज़ की टीम द्वारा नगर के लगभग दर्जन से अधिक राशन कोटेदारों पर नज़र रख जांच पड़ताल की गई जहाँ लगभग अधिकांश कोटेदार नियमों के विपरीत मनमानी करते पाए गए जिसके पुख़्ता एवं ठोस साक्ष्य हमारी तीसरी आंख द्वारा कैद किये भी गए।

कानपुर नगर में इस समय सरकारी राशन कोटेदारों की मनमानी चरम पर है। सरकारी मानकों दिशानिर्देशो की अवहेलना कर जमकर कर रहे है मनमानी। अपने नियम्मानुसार करते है राशन वितरण, कभी हो जाती है किसी की मशीन लॉक तो कही हो रही कोविड 19 के मानकों की सम्पूर्ण अनदेखी, सबसे प्रमुख बिंदु है घटतौली जो कि हो चुकी है आम, गरीब जनता को राहत पहुँचाने की सरकार की अच्छी पहल पर फेर रहे है पानी, संबंधित विभाग के अधिकारी धारण करे है मौन, कोविड 19 के चलते अधिकारी काट रहे है मौज, फ़ोन उठाने में भी सताता है जैसे उनको कोरोना संक्रमण का भय। क्या कहेंगे ऐसी हिलावाली को लापरवाही मनमानी या फ़िर संरक्षण अनैतिक कार्य मे संलिप्ता।

Related News

Leave a Reply