Total Visitors : 5 8 1 4 4 6 3

पत्थर में भी जान डाल देती हैं कानपुर की हर्षिता ...

 अचंभित रह जाएंगे...

गंगा के किनारे एक 13 सेंटीमीटर के छोटे से पत्थर को देखकर आमतौर पर लोग उसे पानी में दूर तक फेंकने के अलावा शायद कुछ और न सोच पाएं। लेकिन यह छोटा सा पत्थर विवि की इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट्स की प्रथम वर्ष की छात्रा हर्षिता शर्मा की कमाई का जरिया बना है।
हर्षिता स्टोन पेंटिंग की कला के माध्यम से देश भर में अपना नाम कमा रही हैं। उस पत्थर पर वह पोट्रेट, लैंडस्केप सहित कुछ पेंट कर सकती हैं। हाल ही में नरेंद्र मोदी द्वारा किए कार्यों की पेंटिंग पत्थर पर कर रहीं हैं। पनकी निवासी गिरिजेश शर्मा और सीमा शर्मा की बेटी हर्षिता कहती हैं कि पिछले एक साल से ही स्टोन आर्ट का विचार आया। कुछ लोगों के पोट्रेट बनाए, कई प्रदर्शनी में भी लगाए उसके बाद से लोगों को काम पसंद आने लगा और आर्डर मिलने लगा। हर्षिता कहती हैं कि 13 सेंटीमीटर से लेकर चार इंच तक के पत्थरों पर कुछ भी चित्रकारी कर सकती हूं। अभी तक 20 स्टेट से लोगों के आर्डर ले चुकी हूं।

 ऐसे उकेरते हैं चित्र...

हर्षिता कहती हैं कि पहले पत्थर पर केमिकल लगाकर करकेे उस पर स्केच करती हूं उसके बाद फिर कलर करने के बाद फिर केमिकल लगाती हूं। एक पेंटिंग को पूरा तैयार होने में दो-तीन का समय लगता है।

 पत्थर पर दिखेगा मोदी का सफरनामा

हर्षिता कहती हैं कि स्टोन पत्थर पर मोदी का सफरनामा दिखाने का प्रयास कर रहीं हूं। पुलवामा अटैक से लेकर नाममि गंगे जैसे कई योजनाओं को दिखाने का प्रयास किया जाएगा। जिसे 10-12 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। 

Related News

Leave a Reply