Total Visitors : 5 8 1 3 6 4 8

तीन राज्यों के सीएम केंद्र राज्य के मंत्रियों के साथ चर्चा ...

14 को अभेद्य किला होगा कानपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तीन राज्यों के मुख्यमंत्री और 10 कैबिनेट मंत्री 14 दिसंबर को आ रहे हैं।  प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एसपीजी के साथ ही सेना, एयरफोर्स, अर्द्घसैनिक बल समेत पुलिस, पीएसी, आरएएफ के जवान तैनात रहेंगे। एसपीजी एडीजी आलोक शर्मा, एडीजी प्रेम प्रकाश, आईजी मोहित अग्रवाल समेत अन्य आलाधिकारियों ने गुरुवार को एयरपोर्ट से लेकर अटल घाट का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामात देखे।एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि गंगा नदी में भ्रमण के वक्त प्रधानमंत्री की नाव के चारों तरफ लाइफ सेवर बोट पर एसपीजी के जवान तैनात रहेंगे। एयरफोर्स के चॉपर भी नजर रखेंगे। एसडीआरएफ भी रहेगी।

पुलिस ने घाट के आसपास रहने वालों का भी ब्योरा जुटाया है। सभी का सत्यापन कराया गया है। जिन पर किसी तरह के विरोध करने की आशंका है, पुलिस उनको नजरबंद करेगी। उधर देर शाम डीएम विजय विश्वास पंत समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने पुलिस लाइन में बैठक की। 

पीएम मोदी कानपुर में करेंगे गंगा पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कानपुर में 14 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में शिरकत करने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले शहर पहुंचेंगे। वह 13 दिसंबर को शाम 4 बजकर 50 मिनट पर यहां आ जाएंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 को  सुबह सवा नौ बजे चकेरी एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे। इसके एक घंटे के बाद पीएम का हवाई जहाज यहां पहुंचेगा। शनिवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार भी बैठक में शिरकत करने के लिए यहां आएंगे। केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह शुक्रवार को यहां पहुंचेंगे और विभागीय समीक्षा भी करेंगे।

एनएमसीजी के निदेशक राजीव रंजन मिश्र शुक्रवार को वंदे भारत एक्सप्रेस से यहां सुबह सवा दस बजे पहुंच जाएंगे। 14 को बैठक में भाग लेने के पहले वह 13 को तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जहाजरानी मंत्री मंसुख मंडाविया, वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल समेत अन्य केंद्र और राज्य के मंत्री भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आएंगे।

इस दौरान विभिन्न केंद्रीय और राज्य के विभिन्न विभागों के सचिव, अपर सचिव मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्रियों के ठहरने का इंतजाम सीएसजेएम विवि, मंत्रियों का के रुकने का इंतजाम सर्किट हाउस में किया गया है। अधिकारियों के रुकने के लिए आईआईटी के वीआईपी गेस्ट हाउस में व्यवस्था की गई है। 

Related News

Leave a Reply