Total Visitors : 5 8 1 2 0 1 2

बिना बीमार पड़े हो जाएंगे निगेटिव जमाती ...

डॉक्टर्स बोले समय अवधि करनी होगी पूरी

कानपुर में हैलट अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड और सरसौल की सीएचसी में भर्ती 10 कोरोना संक्रमित रोगियों में कोरोना के लक्षण नहीं उभरे हैं। कुछ मरीज तो सात दिन से भर्ती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि इन्क्यूबेशन पीरियड सात दिन का होता है, यह एक-दो दिन में खत्म होने वाला है।
इसके बाद इनकी लार का सैंपल फिर जांच के लिए एसजीपीजीआई भेजा जाएगा। इन्हें क्वारंटीन की अवधि पूरी करनी पड़ेगी। अमेरिका से लौटे एनआरआई सिटी के रहने वाले शहर के पहले कोरोना रोगी के निगेटिव होने के बाद अब दूसरे कोरोना रोगियों में भी इलाज के अच्छे संकेत दिख रहे हैं।
इससे इनके इलाज में जुटे कोरोना वॉरियर डॉक्टर और दूसरा स्टाफ बहुत उत्साहित है। सीएचसी सरसौल में भर्ती शहर में आए चार जमातियों मेें अभी तक कोरोना का कोई लक्षण नहीं उभरा है। माना जा रहा है कि उन्हें संक्रमित हुए सात दिन से अधिक वक्त गुजर गया है।
दो जमातियों को यहां पांच दिन हो गए हैं। एहतियात के तौर पर इन्हें दवा दी जा रही है। सीएचसी के प्रभारी डॉ. सीएल वर्मा का कहना है कि इनमें अभी कोरोना का कोई लक्षण नहीं है लेकिन संक्रमण की पुष्टि के बाद दवा दी जा रही है।
इसके बाद जांच कराएंगे और उन्हें निश्चित अवधि तक क्वारंटीन में रहना पड़ेगा। इसी तरह हैलट में भर्ती तीन विदेशियों समेत छह जमातियों मेें कोरोना के लक्षण नहीं आए हैं। हैलट के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अवधेश कुमार का कहना है कि क्वारंटीन अवधि पूरी होने तक उन्हें रखा जाएगा।

Related News

Leave a Reply