Total Visitors : 5 8 1 3 9 6 7

विवि परिसर में वाहनों के प्रवेश को लेकर छात्रों का हंगामा ...

सीएसजेएमयू में नारेबाजी

आरोप: रसूखदार छात्रों को क्यों छूट? हमें चाहिए आजादी, आईबीएम मांगे आजादी, यूआईईटी मांगे आजादी...यह नारे जामिया इस्लामिया या जेएनयू में नहीं बल्कि छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने लगाए। विवि परिसर में वाहनों के प्रवेश को लेकर चल रहा विवाद शुक्रवार को और भड़क गया। छात्र छात्राओं ने दिन भर हंगामा काटा। सुरक्षा कर्मियों से नोकझोंक के बाद भीतर जबरन जाने में धक्का मुक्की भी की।

जब प्रवेश नहीं दिया गया तो छात्र भड़क गए और मुख्य गेट को भी बंद कर दिया गया। पार्किंग से आजादी मांगने के नारे लगाए। कुछ लोगों ने गाड़ियां भीतर ले जाने का प्रयास किया तो छात्र जमीन पर लेट गए। वीसी से वार्ता विफल होने के बाद छात्र डीएम का आश्वासन लेकर पहुंचे एससीएम के आश्वासन पर माने।
विवि में छात्रों की गाड़ियों को भीतर ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके चलते पिछले चार दिनों से छात्र हंगामा कर रहे हैं। गुरुवार को चीफ प्रॉक्टर ने हर विभाग के कुछ प्रतिनिधि स्टूडेंट के साथ मिलकर वार्ता की थी। जिसमें छात्रों ने प्रतिबंध को स्वीकार कर गाड़ियां पार्किंग में लगाने पर सहमति जताई थी। वार्ता से कुछ विभागों के छात्र ही संतुष्ट नहीं थे। 

शुक्रवार सुबह नौ बजे के बाद जैसे ही छात्र कैंपस में पहुंचे, सुरक्षा कर्मियों ने उनको गाड़ियां लेकर जाने से रोक दिया। हंगामे की सूचना पर चीफ प्रॉक्टर डॉ. संदीप सिंह मौके पर पहुंचे और छात्रों से वार्ता की। वीसी प्रो. नीलिमा गुप्ता ने छात्रों से दो टूक कहा कि वाहनों का कैंपस में प्रवेश नहीं होगा, छात्रों की अन्य परेशानियों को दूर किया जाएगा।

इसके बाद छात्र और भड़क गए यूनिवर्सिटी का मुख्य गेट भी बंद कर दिया गया। न तो कैंपस की गाड़ियों को भीतर आने दिया गया और न ही भीतर की गाड़ियों को बाहर जाने दिया गया। स्थिति बिगड़ती देख वीसी ने आईजी को फोन कर सूचना दी और थोड़ी देर में सीओ कल्याणपुर और बिठूर थाना पुलिस आ गई। उसके बाद भी छात्र अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। शाम चार बजे के बाद एसीएम छह अभिषेक सिंह के आश्वासन के बाद ही छात्र हटे।
 

छात्रों की गाड़ियां पार्किंग में ही खड़ी रहेंगी। छात्र पैदल, साइकिल या बस से जा सकते हैं। अनुशासन के साथ खिलवाड़ नहीं बर्दाश्त किया जाएगा।  - प्रो. नीलिमा गुप्ता, कुलपति 

Related News

Leave a Reply