Total Visitors : 5 8 1 0 8 4 8

311 धनात्मक रोगी, 08 की मृत्यु, 111 एक्टिव केस ...

1144 सैंपल लंबित

कानपुर नगर - मंडलायुक्त डॉ सुधीर एम बोबडे की अध्यक्षता व IG श्री मोहित अग्रवाल की उपस्थित में कोविड 19 की समीक्षा मंडलायुक्त के कैम्प कार्यालय में हुई। समीक्षा में पाया गया कि डफरिन व सरसौल में एक भी कोविड धनात्मक रोगी नहीं है। आने वाले समय के लिए L 1 की क्षमता में 150 बेड की बढ़ोत्तरी की जानी है। जनपद में स्थित फ़ार्मेसी, नर्सिंग एवं डेंटल कॉलेज को कोविड के लिए चिंहित करना है।

बैठक में मेडिकली बताया गया कि A/C से धनात्मक रोगी में कोरोना लक्षण तेजी से उभरता है।  प्राप्त 03 नए केस के अनुसार हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित किये जायेंगे। जनपद में कुल 311 धनात्मक रोगी पाए गए। कुल 192 रोगी डिस्चार्ज हो चुके हैं । कोविड रोगियों में 08 की मृत्यु के पश्चात 111 एक्टिव केस बचें हैं।


मंडलायुक्त डॉ बोबडे ने निर्देशित किया कि नए क्षेत्रो से आने वाले सभी रोगियों की गहनता से कांटेक्ट /ट्रेसिंग की जाय । बाहर से आने वाले श्रमिकों की गहनता से जांच की जाय। पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि धनात्मक रोगी की प्रोफाइल के अनुसार एक-एक व्यक्तिगत केस के अनुसार उस क्षेत्र का दायरा हॉट-स्पॉट हेतु निर्धारित करना उचित होगा।

समीक्षा में पाया गया कि आज तक 1144 सैंपल लंबित हो चुके हैं। देर रात तक कुछ रिपोर्ट आ सकती हैं। 390 सैंपल लीए गए है। बैठक में तय हुआ कि डोर टू डोर वेंडरों ( विशेष रूप से हॉट स्पॉट क्षेत्रों के) पर भी सतर्क निगाह रखी जाए।

बताते चले जहाँ संक्रमित मरीज़ों की उपचार के पश्चात घर वापसी शासन प्रशासन एवं जनता के लिए राहत भरी ख़बर है वही नगर में पॉजिटिव रिपोर्ट वाले मरीज़ों के चलते नए हॉट स्पॉट क्षेत्रों का बनना सभी के लिए चिंता का केंद्र बन गया है।

Related News

Leave a Reply