Total Visitors : 5 8 1 4 5 5 5

फेथफुलगंज और बाबूपुरवा का पक्का अखाड़ा सील ...

हॉटस्पॉट... 

कानपुर: बाबूपुरवा के पक्का अखाड़ा में कोरोना संक्रमित महिला की मौत और फेथफुलगंज में कोरोना का नया मरीज मिलने के बाद इन दोनों इलाकों को रविवार को सील कर दिया गया। मोहल्लों को सैनिटाइज भी किया गया। यहां मेडिकल टीम भी जांच कर रही है। पुलिस प्रशासन ने इन दोनों इलाकों को नया हॉटस्पॉट न बनाकर इनका दायरा बढ़ा दिया है।

बाबूपुरवा इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि बाबूपुरवा के पक्का अखाड़ा के पास रहने वाले रेलवे कर्मी की पत्नी की जांच रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई थी। देर रात ही इलाका सील कर दिया गया था। रविवार को उसकी मौत हो गई। महिला के पूरे परिवार को क्वॉरंटीन कर दिया गया है। महिला के परिवार के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
पता चला है कि किदवई नगर के डॉ. लखोटिया और पैथोलॉजी के कर्मचारी भी उसके संपर्क में आए थे। उन सभी को क्वॉरंटीन किया गया है। उधर फेथफुलगंज में एक व्यापारी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आइसोलेट किया गया है। ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने इन दोनों इलाकों में सख्ती बढ़ा दी है। लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

मां की भी हुई थी संदिग्ध मौत, जांच नहीं हुई

रेलबाजार इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि संक्रमित व्यापारी की मां की चार अप्रैल को मौत हो गई थी। उनकी अचानक तबीयत बिगड़ी थी और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। व्यापारी का कहना है कि उन्होंने तब मां की कोरोना जांच कराने के लिए अस्पताल प्रशासन से गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने नहीं सुना था। अब व्यापारी के संक्रमित होने से हड़कंप मच गया है। दरअसल व्यापारी अपनी मां के इलाज के लिए कई हॉस्पिटल के चक्कर काट चुके थे। इसमें हैलट, उर्सला, केपीएम और नॉर्थ स्टार हॉस्पिटल शामिल है। पुलिस अब पता कर रही है कि कौन-कौन लोग उनकी मां के संपर्क में आए थे। उनको भी क्वॉरंटीन कराया जाएगा। इंस्पेक्टर ने बताया कि फिलहाल व्यापारी की मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले करीब बीस लोगों को क्वॉरंटीन कराया गया है।

Related News

Leave a Reply