Total Visitors : 5 8 1 4 3 0 6

झमाझम बारिश के बीच ओलावृष्टि ने बरपाया कहर ...

नही थम रहा मौसम का मिजाज़

बिल्हौर। तहसील क्षेत्र में शुक्रवार हुई बारिश और ओलावृष्टि ने आलू, गेहूं, सरसों की फसलों पर कहर बरपाया। किसानों ने सरसों, गेहूं सहित खेतों में खुदे पड़े आलू को भारी नुकसान का अंदेशा जताया है। बारिश से कई इलाकों में कीचड़, जलभराव से दिक्कतें उठानी पड़ीं। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से बिल्हौर, शिवराजपुर, चौबेपुर और ककवन के दर्जनों गांवों की बिजली आपूर्ति देररात तक ठप रही।
शुक्रवार भोर पहर से शुरू हुई बारिश देर शाम तक होती रही। बारिश के कारण सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में भी कम संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं और बालक-बालिकाएं पहुंच सके।इससे कई स्कूलों में बच्चों की काम आवक के कारण छुट्टी जैसा माहौल रहा। उधर बारिश के कारण आलू खुदाई में लगे अरोल, बकोठी, नसरापुर, नानामऊ, राजेपुर, मल्लापुर आदि गांव के किसानों की आलू खुदाई भी बारिश के कारण बाधित रही। टिकरिया गांव में आलू खोदकर खेतों में छटाई कर रहे किसान बारिश से फसल को घर तक पहुंचाने में जुटे रहे। इधर, उत्तरीपूरा निवासी धीरज शुक्ला ने बताया कि ओलावृष्टि के दौरान उनके फार्महाउस में बड़ी संख्या में मुर्गियां मर गईं।

पटरी पर गिरा पड़े, डेढ़ घंटे खड़ी रही कालिंद्री

शुक्रवार देर शाम हुई बारिश से बिल्हौर और उतरीपुरा रेलवे स्टेशन के मध्य लालपुर क्रॉसिंग के समीप भारी-भरकम पेड़ पटरी और सड़क के बीच आ गिरा। इससे ट्रैक और जीटी रोड दोनों पर यातायात बाधित हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने पेड़ ट्रैक से हटाने का प्रयास किया, लेकिन वन विभाग और रेल कर्मियों के न पहुंचने के कारण कानपुर सेंट्रल से दिल्ली-भिवानी की ओर जा रही कालिंद्री एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक उत्तरीपूरा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। जबकि जीटी रोड पर भी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रही।
रात करीब 8:20 बजे पुलिस कर्मियों और स्थानीय ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे ट्रैक और जीटी रोड से पेड़ को जैसे-तैसे हटाकर यातायात बहाल कराया गया। ट्रैक पर रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने से कानपुर की ओर जा रही मालगाड़ी बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर, जबकि फर्रुखाबाद से कानपुर की ओर जा रही सवारी गाड़ियां रोल कन्नौज में खड़ी रही।

Related News

Leave a Reply