Total Visitors : 5 8 1 1 4 8 1

जांच के लिए भेजे गए रोगियों के सैंपल ...

एक महिला और एक पुरुष

ब्राजील से आए कानपुर के दो लोगों के कोरोना संदिग्ध पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम ने बुधवार को इनके सैंपल लिए हैं। इन रोगियों में फ्लू के साधारण लक्षण मिले हैं। एक रोगी गुजैनी और एक साकेतनगर का है। इनमें एक महिला और एक पुरुष है।
दोनों का सैंपल लेकर किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ भेज दिया गया है। इन रोगियों की रिपोर्ट 24 घंटे में आने की उम्मीद है। इसके अलावा विदेशों से आए अन्य लोगों पर भी निगाह रखी जा रही है।

चकेरी एयरपोर्ट पर 310 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। स्क्रीनिंग में सख्ती कर दी गई है। जिन संदिग्ध कोरोना रोगियों के सैंपल भेजे गए हैं वह एक सप्ताह पहले ब्राजील से शहर लौटे हैं। इनकी सिंगापुर और थाइलैंड से कनेक्टिंग फ्लाइट रही थी।

वह बिजनेस के सिलसिले में ब्राजील गए थे। उसके बाद तीन दिन से उन्हें फ्लू के साधारण लक्षण हैं। बुधवार को सांस की दिक्कत होने पर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम ने दोनों के सैंपल लिए हैं। उन्हें घर में आइसोलेशन में रखा गया है।

घरवालों को मास्क मुहैया कराया गया है। इसके अलावा विदेश से आए अभी तक लापता 15 लोगों की भी तलाश की जा रही है। सबसे अधिक ध्यान उन लोगों पर दिया जा रहा है जो नेपाल से शहर आ रहे हैं।

इनके संबंध में किसी को जानकारी नहीं है। जिला महामारी विज्ञानी डॉ. देव सिंह ने बताया कि जिन लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, उनमें गंभीर लक्षण नहीं है। एहतियातन सैंपल लिया गया है।

Related News

Leave a Reply