Total Visitors : 5 8 1 0 5 8 4

रोजाना चार लाख रुपये के रेल टिकट हो रहे निरस्त ...

कोरोना का डर

कानपुर में कोरोना का खतरा बढ़ता देख लोग अपनी प्रस्तावित रेल यात्राएं निरस्त कर रहे हैं। कानपुर शहर के अलग-अलग स्टेशनों के टिकट काउंटरों से इन दिनों रोजाना औसतन साढ़े तीन लाख से चार लाख रुपये तक के टिकट निरस्त हो रहे। आम दिनों में यह औसत 35 से 40 हजार रुपये था।
टिकट काउंटरों पर रिजर्वेशन कराने से कहीं ज्यादा लोग टिकट निरस्त कराने आ रहे हैं। यात्री न होने की वजह से कानपुर से काचीगुडा (हैदराबाद) के बीच चलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का एक फेरा निरस्त कर दिया गया है। कानपुर से चलने वाली ट्रेन (04155) 26 मार्च और काचीगुडा से चलने वाली ट्रेन (04156) 27 मार्च को निरस्त रहेगी।  

यात्रा नहीं करना चाहते हैं लोग

कोरोना वायरस के चलते लोग बेहद जरूरी यात्रा न हो तो घूमने व वैवाहिक आदि कार्यक्रमों में जाने से बच रहे हैं। यही वजह है कि मंगलवार को करीब चार लाख रुपये के टिकट निरस्त हुए। इसमें कानपुर सेंट्रल स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से पौने दो लाख रुपये के टिकट निरस्त कराए गए। इसके अलावा गोविंदपुरी स्टेशन से डेढ़ लाख रुपये, अनवरगंज से 50 हजार रुपये के टिकट निरस्त हुए। रावतपुर, पनकी स्टेशनों पर भी टिकट निरस्त कराने वालों की लंबी लाइनें लग रही हैं।

रेलवे ने 13 आइसोलेशन वार्ड बनाए

कोरोना के मद्देनजर रेलवे ने 13 आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं। सात वार्ड लोको रेलवे अस्पताल और छह वार्ड अनवरगंज रेलवे स्टेशन की बैरक में बनाए गए हैं। अजमेर और नई दिल्ली जाने का प्लान था लेकिन अब नहीं जाऊंगा। कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़ वाले इलाकों में न जाने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में इस खतरे के टलने के बाद ही कार्यक्रम बनाएंगे। - मोहम्मद अकील शानू, बेगमपुरवा

जम्मू जाने के लिए ऑनलाइन टिकट कन्फर्म कराया था। लेकिन अभी नहीं जाऊंगा क्योंकि भीड़ में संक्रमण का खतरा है। वायरस का कुप्रभाव खत्म होने पर परिवार संग दर्शन करने जाऊंगा।  -आनंद दीक्षित, रामबाग

Related News

Leave a Reply