Total Visitors : 5 8 1 3 8 9 3

विश्वविद्यालय में तीन फरवरी से स्थापना दिवस समारोह की धूम ...

नई शिक्षा नीति पर संगोष्ठी

कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में तीन फरवरी से स्थापना दिवस समारोह की धूम मचेगी। रंगमंच पर छात्रों की प्रस्तुति के अलावा वॉक फॉर गंगा जैसे कार्यक्रम के माध्यम से गंगा की सफाई के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। यह जानकारी विवि में आयोजित प्रेसवार्ता में कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने दी।
कुलपति ने कहा कि स्थापना दिवस की शुरुआत नई शिक्षा नीति पर संगोष्ठी के साथ होगी। इसमें शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी ने शिक्षाविदोें से चर्चा करेंगे। चार फरवरी को स्पोर्ट्स मीट होगी। पांच फरवरी को हर विभाग को अपने स्तर पर क्विज, डिबेट जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित करनी होंगी।
दीनदयाल शोध केंद्र के डॉ. श्यामबाबू गुप्ता ने बताया कि छह फरवरी को रंगमंच का आयोजन किया जाएगा। अभी तक इसके लिए छात्रों की 12 एंट्री मिल चुकी हैं। कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि सात फरवरी को कुलपति एकादश और कुलसचिव एकादश के बीच मैत्री क्रिकेट मैच होगा। डॉ. संजय स्वर्णकार ने कहा कि आठ फरवरी को वॉक फॉर गंगा विवि से अटल घाट तक जाएगी। नौ को विशेष प्रस्तुतियां दी जाएंगी। सभी शिक्षकों-छात्रों को आयोजन में शामिल होना जरूरी है।

Related News

Leave a Reply