Total Visitors : 5 8 1 1 1 1 0

79 ग्रामीण बैंकें खुली होने से ग्राहकों पर हड़ताल का असर नही ...

चेक क्लीयर नहीं हो सके

कानपुर देहात। बैंकों की हड़ताल से ग्राहकों को परेशान होना पड़ा। जिले की 163 में से 84 बैंक शाखाओं में अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर रहे। 79 ग्रामीण बैंकों में हड़ताल का असर नहीं रहा। हड़ताल के कारण 50 लाख रुपये का लेनदेन प्रभावित होने का अनुमान है।
बैंक कर्मचारियों के संगठन 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। बैंक कर्मचारी वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। लोग सुबह रुपये के लेनदेन के लिए बैंक पहुंच गए। बैंक में ताला बंद होने से काफी देर लोग खड़े रहे। बाद में जानकारी दी गई कि बैंक अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इससे ग्राहक मायूस होकर वापस लौट गए। रुपये लेनदेन को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। महीने का आखिरी दिन होने के कारण कई सरकारी कार्यालयों सहित व्यापारियों का काम प्रभावित रहा।
परिवहन सहित अन्य सरकारी कार्यालय में आने वाला राजस्व बैंक बंद होने से जमा नहीं हो सका। हालांकि जिले की 79 ग्रामीण बैंकें खुली होने से वहां के ग्राहकों पर हड़ताल का असर नहीं देखने को मिला। इस लिए इन बैंकों में रोजाना की तरह लेनदेन होता रहा। शिवली क्षेत्र के बैंकों में ताले लटकते रहे। एटीएम भी बंद रहे। मैथा की बड़ौदा बैंक में बाकायदा बैंक बंद है का पोस्टर भी लगाया गया था। पंतनगर के दिनेश चंद्र एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे और निराश होकर घर लौट गए।
एलडीएम बृजमोहन ने बताया कि हड़ताल से जिले में 50 लाख का लेनदेन प्रभावित रहा। बैंक बंद होने से चेक क्लीयर नहीं हो सके। इससे लोगों के काम प्रभावित रहे।

Related News

Leave a Reply