Total Visitors : 5 8 1 3 9 9 1

दवा एजेंसी का झांसा देकर 22 लाख की ठगी का आरोपी ...

पत्नी मौके से भागने में सफल

कानपुर-: फतेहपुर जिले के बकेवर में दवा एजेंसी की फर्म बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने के आरोपी को बकेवर पुलिस कानपुर से गिरफ्तार कर लाई है। आरोपी की पत्नी मौके से भागने में सफल हो गई। पुलिस महिला की तलाश में जुटी है।

बकेवर थाना क्षेत्र के हिरइयाखेड़ा निवासी राजेश कुमार और बिंदकी कोतवाली ठठराही मोहल्ला निवासी बृजेश शर्मा दवा कारोबारी हैं। दस माह पहले ठगी के शिकार हुए थे। राजेश ने बताया कि उसे युवराज वैक्सीन हाउस का एरिया मैनेजर होने की बात एक पुराने परिचित ने बताई थी।

उसने ही एजेंसी का ऑफर दिया था। तभी कानपुर के यशोदा नगर वाई ब्लॉक निवासी भारतेंदु गुप्ता और उसकी पत्नी दीपा गुप्ता ने खुद को फर्म का मालिक और मैनेजर बताया। दवा एजेंसी देने के झांसे में आ गया।

सारे कागजात तैयार कराए। माल की डिलीवरी भेजने से पहले रुपयों की मांग की। उसने ढाई लाख रुपये आरोपियों को कैश और साढ़े 7 लाख की रकम खाते में 20 दिसंबर 2019 को डाली थी। उसके बाद माल भेजने के नाम पर आरोपी टरकाते रहे।

इसी तरह फिजियोथेरेपी का काम करने वाले बृजेश शर्मा ने 11 लाख 94 हजार रुपये आरोपियों के खाते में 13 नवंबर 2019 को ट्रांसफर किया था। दोनों की रकम हड़प कर जाने पर पीड़ितों ने एसपी से शिकायत की थी।

एसपी के आदेश पर 14 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज की गई थी। मामले की जांच सीओ बिंदकी कर रहे थे। उनके निर्देश पर कानपुर बकेवर थाने में तैनात उपनिरीक्षक विद्याराम टीम के साथ कानपुर पहुंचे। नौबस्ता पुलिस से संपर्क किया।

पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने में छापा मारा। आरोपी भारतेंदु गुप्ता को बकेवर पुलिस गिरफ्तार कर शनिवार शाम थाने लेकर पहुंची। थानेदार जयचंद्र भारती ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। उसके बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Related News

Leave a Reply