Total Visitors : 5 8 1 2 5 7 3

पुलिस समाज के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए ...

 पुलिस से करें शिकायत

कानपुर में कल्याणपुर के नरेंद्र सरस्वती विद्या निकेतन में मंगलवार को पुलिस की पाठशाला का आयोजन हुआ। इसमें वी फाउंडेशन के संचालक व रिटायर्ड डीआईजी रतन कुमार श्रीवास्तव ने छात्राओं को सुरक्षा संबंधी जानकारी दी। कहा कि छात्राएं डरें नहीं, वो सिर्फ शिकायत करें। पुलिस हर कदम पर उनके साथ है।
रतन श्रीवास्तव ने सोशल साइट्स के खतरे से छात्र-छात्राओं को आगाह किया। फेसबुक, वाट्सएप सहित दूसरे सोशल साइट्स पर अपनी निजी जानकारी साझा न करने की सलाह दी। बच्चों से कहा कि कभी आपके मोबाइल पर कोई फोन करके बैंक खाते के बारे में जानकारी मांगे तो उसे कुछ न बताएं। पुलिस समाज के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए है। जब तक आप पुलिस से शिकायत नहीं करेंगे, तब तक पुलिस आपकी मदद नहीं कर पाएगी। छात्र-छात्राओं को कानून की जानकारी रखनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद लें। छात्राएं अपने परिजनों के साथ परेशानियों को शेयर करें। उन्होंने छात्राओं को महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 के संबंध में जानकारी दी और बताया कि यदि कोई व्यक्ति उन्हें परेशान करता है तो वह इस नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।
टीएसआई शिव सिंह छोकर ने यातायात नियम संबंधी जानकारी दी। बताया कि वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग ना करें। हेलमेट लगाकर ही दो पहिया वाहन चलाएं। कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें। प्रधानाचार्य वीरेंद्र बहादुर सिंह ने इस पहल की प्रशंसा की। कहा कि इस तरह की पाठशाला हर स्कूल में होनी चाहिए।

Related News

Leave a Reply