Total Visitors : 5 8 1 2 5 2 0

मुख्यमंत्री ने हैलट को ब्लैक फंगस का नोडल अस्पताल घोषित किया ...

हैलट अस्पताल में इंजेक्शन खत्म

उसके बाद भी हां दवाओं का टोटा है और बुधवार सुबह ब्लैक फंगस का इंजेक्शन खत्म होने से मरीजों में अफरा-तफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि 43 मरीजों की जान अटकी है 15 से ज्यादा की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अगर इंजेक्शन नहीं है तो इसका असर मरीजों पर पड़ेगा और मौतों की संख्या भी बढ़ सकती है। मामले की जानकारी लेने पर सीएमओ नेपाल सिंह ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है जबकि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरबी कमल ने की पुष्टि की है उन्होंने दावा किया कि रात तक तक इंजेक्शन की आपूर्ति पूरी हो जाएगी।

43 मरीजों की जान अटकी 15 की हालत गंभीर

हैलट अस्पताल में ब्लैक फंगस के 36 मरीज भर्ती हैं इसमें से 15 की हालत नाजुक है जबकि 7 मरीज शहर के एक बड़े निजी अस्पताल में भर्ती है बुधवार को इंजेक्शन खत्म होने के बाद से मरीजों की जान सांसत में फंस गई है कोई भी जिम्मेदार इस पर कुछ भी कहने से बच रहा है मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आरबी कमल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह तक मरीजों को इंजेक्शन देने के बाद स्टॉक पूरी तरह खत्म हो गया है शासन से इंजेक्शन की मांग की गई है कल तक आपूर्ति पूरी हो जाएगी इसका मरीजों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा अगर शाम तक नहीं मिले तो समस्या खड़ी होगी।

मुख्यमंत्री के दावे निकले हवा हवाई

योगी आदित्यनाथ 22 मई को कानपुर का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि कानपुर के हैलट अस्पताल को ब्लैक फंगस का नोडल अस्पताल बनाया जाएगा बनाया जाएगा यहां कानपुर के साथ ही आसपास के जिलों के मरीजों का भी इलाज संभव हो सकेगा जबकि हकीकत यह है कि महज 36 मरीज होने के बाद भी मेडिकल कॉलेज जिला प्रशासन और शासन इनकी दवाओं की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है और मरीज बेहाल है निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की दवाओं की पूर्ति के छोड़ दीजिए।

मेडिकल स्टोर में नहीं उपलब्ध है ब्लैक फंगस

मरीजों के साथ बड़ी विडंबना है कि शासन की ओर से ब्लैक फंगसके इंजेक्शन की सप्लाई नहीं हो पा रही है। तो दूसरी तरफ मेडिकल स्टोर में भी कहीं ब्लैक फंगस के इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं। ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की जबरदस्त कालाबाजारी हो रही है। बाजार में चोरी छुपे 5000 का इंजेक्शन रुपए 20 से 25000 तक में बेचा जा रहा है हाल ही में कानपुर नगर पुलिस ने किया है ऐसे गिरोह का भंडाफोड़।
कानपुर स्वास्थ्य महकमे में जिम्मेदार सीएमओ नेपाल सिंह ने बताया कि उन्हें मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस इंजेक्शन खत्म होने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

Related News

Leave a Reply