Total Visitors : 5 8 1 4 3 3 8

एक सप्ताह में आ जाएगा टर्मिनल का मॉडल ...

यात्रियों के लिए जरूरी जानकारी

कानपुर के अहिरवां एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए स्थायी रूप से हवाई सेवा आज से शुरू हो रही है। 78 सीटर विमान यहां से दोपहर 3:00 बजे उड़ान भरेगा। अहमदाबाद का बेस किराया 4190 रुपये है। हालांकि रविवार को नौ हजार रुपये तक की टिकट बुक हुई।

अहमदाबाद के लिए हवाई सेवा करीब तीन महीने पहले ट्रायल के रूप में शुरू की गई थी। दो महीने चलाने के बाद बंद कर दी गई थी। ट्रायल के दौरान अच्छे यात्री मिलने की वजह से अब यह सेवा स्थायी तौर पर शुरू की जा रही है। इस तरह अहिरवां एयरपोर्ट से अब एक दिन में चार हवाई जहाज (दो मुंबई, एक दिल्ली और एक अहमदाबाद के लिए) रोजाना उड़ान भरेंगे। एयरपोर्ट निदेशक वीके झा ने बताया कि कानपुर-अहमदाबाद फ्लाइट संचालन की तैयारी पूरी हो गई है। ऑनलाइन टिकट बुकिंग के साथ स्पाइस जेट कंपनी ने स्थानीय स्तर पर भी बुकिंग की व्यवस्था की है। काउंटर से उड़ान के एक घंटे पहले तक टिकट ली जा सकती है।

यह है समय

कानपुर से दोपहर 3:00 बजे उड़ेगा और शाम 5:15 पर अहमदाबाद पहुंचेगा (मार्च तक)। अहमदाबाद से 12:20 पर उड़ेगा और 2:35 पर कानपुर पहुंचेगा। एयरपोर्ट टर्मिनल निर्माण की तैयारी तेजी से चल रही है। टर्मिनल का मॉडल भी एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से तैयार कराया जा रहा है। मॉडल दिल्ली में बन रहा है। एक सप्ताह में बनकर यहां आ जाएगा। इसके साथ टर्मिनल निर्माण का शिलान्यास भी होगा। यह शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं।

Related News

Leave a Reply