Total Visitors : 5 8 1 0 5 6 2

आईरा प्रदेश प्रवक्तता फैसल हयात द्वारा स्थापित किया गया नवीन ...

नेताजी और सेल्फ़ी......

कानपुर- हम यह कर देंगे हम वह कर देंगे, हमको वोट दो हम सब कुछ कर देंगे। यह वह है वह यह है, कोई भक्त है कोई चमचा इत्यादि शब्दावली तो आप हमारे महान देश के गणमान्य नेताओं के मुख से सुनते ही आये हैं। छोटी छोटी बातों पर बड़े बड़े विवाद उत्पन्न कर अपनी राजनीतिक महत्वकांशाओ को पूरा कर धर्म जाति, वेषभूषा, खानपान आदि पर गिद्ध दृष्टि जमाए बैठें ऐसे राजनेता एवं तथाकथित धर्म एवं राष्ट्र के ठेकेदारों को किसी व्यक्ति विशेष एवं संप्रदाय द्वारा की गई भूलवश ग़लती भी अक्षम्य पाप नज़र आता है। परंतु स्वयं द्वारा किया गया कोई घोर निंदनीय कृत पर भी तनिक लजा भी नही आती। आज कुछ ऐसी ही घटना यह शुद्ध शब्दों में हम सब को सौभाग्य प्राप्त हुआ जिस का साक्षी कानपुर में आईरा (ऑल इंडियन रिपोर्ट्स एसोसिएशन) परिवार बना।

जैसा कि आप सब जानते है आज ही के दिन अर्थार्त 26 जनवरी को सब गणतंत्र दिवस के रूप में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मानते है, यही वह दिन है जिस दिन हमारे देश को अपना संविधान प्राप्त हुआ था।

जहाँ सारा देश आज के दिन अपना गणतंत्र दिवस मनाने में व्यस्त था, नेतागण मुख्य अतिथि बन झंडारोहण कर अपनी अपनी चमक रहे थे, वही नगर का अतिव्यस्त चौराहा सेंट्रल रेलवे स्टेशन को जाने वाले प्रमुख मार्ग पर स्थित माँ भारती की प्रतिमा, उसका प्रांगण, वहाँ आज के दिन भी मुरझाया कुंठित अस्तव्यस्त तिरंगा कुछ और ही बया कर रहा था।

घंटाघर स्थित भारत माता मंदिर परिसर पर नही किसी नेता अभिनेता का ध्यान देश की शान तिरंगे का हुआ अपमान। देश के विशाल पत्रकार संगठन आईरा के कानपुर प्रदेश प्रवक्ता फैसल हयात ने नया तिरंगा लगाकर बढ़ाया भारत माता का मान।

आप को बता दे कि यह वही स्थान है जहाँ राजनेता हो चाहे छुटभैये या बड़के वाले, समाजसेवी हो या स्वयंसेवी, भक्त हो या अंधभक्त सब में प्रतिदिन चीख चिल्ला कर अपनी अपनी ऊँची करने की होड़ मची रहती है। जिसके साक्ष्य वहाँ आस पास पड़ी/लगी सामग्री स्वयं है। किसी को भी तनिक भी लाज नही है कि जिस भारत माता का पाठ अपने आडंबर के लिए दिन प्रतिदिन किया करते है कम से कम आज के दिन तो उसकी साफ सफाई का तो ख्याल रख ले। हद तो तब है जब अतिव्यस्त चौराहा साथ ही रोड के दोनों ओर क्षेत्रीय थानों की चौकियां अपने दल बल के साथ 24 घंटो उपस्थित रहती है।

आज सम्पूर्ण देश गणतंत्र दिवस मना रहा है। जहाँ हर शहर हर गली हर मोहल्ले में झंडारोहण के आयोजन किए जा रहे है वही आज कानपुर घंटाघर स्थित भारत माता मंदिर में लगे तिरंगे की तरफ किसी का ध्यान नही गया जबकि इस स्थल पर क्षेत्र के कई बड़े नेता आकर भारत माता का माल्यार्पण कर सेल्फी लेकर वापस चले गए। ध्यान केंद्रित करने वाली बात यह भी है भारत माता की मूर्ति के ठीक पीछे देश के वीर सपूतों के बैनर भी लगे है जो अपनी बदहाली चीख चीख कर बयां कर रहे है ।

आज के दिन होनी चाहिए भारत माता मंदिर प्रांगण की विशेष साफ सफाई

वास्तव में घंटाघर स्थित भारत माता मंदिर की रोज सफाई होनी चाहिए यदि नही हो सकती तो कम से कम आज के दिन जब देश पर्व मनाया जाता है इस दिन तो क्षेत्रीय नेताओ व जिम्मेदारों को भारत माता मंदिर का ख्याल करना ही चाहिए।आज जब ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोशियसन (आईरा) की टीम भारत माता मंदिर प्रांगण में माल्यार्पण करने पहुँची तो प्रदेश प्रवक्ता फैसल हयात जी की नजर प्रांगण की बदहाली पर गई, आईरा सदस्यों द्वारा तुरंत साफ सफाई करवा प्रदेश प्रवक्ता फ़ैसल हयात द्वारा नया राष्ट्रीय ध्वज भारत माता प्रांगण में लगाने के निर्देश दिए गए। जहाँ ऊँचाई अधिक होने के चलते आईरा ज़िला कोषाध्यक्ष अमित कश्यप द्वारा आईरा प्रदेश प्रवक्ता फ़ैसल हयात को अपने कंधों पर खड़ा कर पुराने झंडे को सम्मान सहित उतारा नए तिरंगे का रोहण भारत माता के जयघोष, अमर शहीदों का जयकारा, गंगा जमुनी तहजीब,आपसी भाईचारा, पत्रकार एकता ज़िंदाबाद के नारों के संग किया गया। 

Related News

Leave a Reply