Total Visitors : 5 8 1 4 4 7 0

पहली बार यूपी विधानसभा चुनाव में आज़मा रही है क़िस्मत ...

 दस में सात सीटों पर प्रत्याशी घोषित

कानपुर-:पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी ने दस में सात सीटोें पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। अन्य तीनों विधानसभा क्षेत्रों में भी एक-दो दिन में प्रत्याशी घोषित करने की तैयारी है। बता दें अभी किसी भी पार्टी ने इतनी सीटों पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
सूबे में ओवैसी की पार्टी की तरह पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी (आप) प्रत्याशी घोषित करने के मामले में सबसे आगे है। पार्टी ने सात विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। अन्य तीनों विधानसभा क्षेत्रों में भी एक-दो दिन में प्रत्याशी घोषित करने की तैयारी है।

दिल्ली से आए पार्टी के मंडल प्रभारी नितिन त्यागी ने प्रत्याशी बनाने के साथ ही वे विधानसभा क्षेत्रवार पार्टी, दावेदारों और मतदाताओं की नब्ज टटोल रहे हैं। बता दें अभी किसी भी पार्टी ने इतनी सीटों पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

आप के प्रवक्ता पूर्व पार्षद मदन लाल भाटिया ने बताया कि उनकी पार्टी जाति, धर्म, वर्ग से ऊपर उठकर आम जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए राजनीति के क्षेत्र में आई है। 

ये बने प्रत्याशी
विधानसभा क्षेत्र    प्रत्याशी
गोविंदनगर        चिंटू फौजी
किदवईनगर      विवेक द्विवेदी
आर्यनगर         अनुज शुक्ला
कल्याणपुर       अरुण श्रीवास्तव
बिठूर               सोमनाथ पाल
सीसामऊ          सुनील बाबू

लोकसभा, निकाय चुनाव में हुआ था सूपड़ा साफ

आम आदमी पार्टी ने करीब चार साल पहले स्थानीय निकाय चुनाव में 110 वार्डों में 95 वार्डों में प्रत्याशी उतारे थे। एक भी प्रत्याशी नहीं जीता था। इसके बाद लोकसभा चुनाव में वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ. महमूद रहमानी को चुनाव मैदान में उतारा था, पर उनकी भी जमानत जब्त हो गई थी। डॉ. रहमानी का अब निधन हो चुका है।

Related News

Leave a Reply