Total Visitors : 5 8 1 2 6 5 8

प्रेसिडेंट बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव जाएंगे ...

प्रेसिडेंट राम नाथ कोविंद दौरा

कानपुर- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर दौरे को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। राष्ट्रपति भवन से दौरे को लेकर कानपुर प्रशासन से जानकारियां शेयर की गई हैं। 25 जून से 27 जून तक राष्ट्रपति कानपुर दौरे पर रहेंगे। वहीं, ये पहला मौका होगा जब राष्ट्रपति बनने के बाद अपने गांव परौंख जाएंगे। 27 जून को वह अपने गांव जा सकते हैं। गांव परौंख में बीते 10 दिनों से धड़ल्ले से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। वहीं गांव के लोग भी स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं।

स्कूलों को सजाया जा रहा

परौंख गांव में प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में थ्री डी पेंटिंग की जा रही है। इसके अलावा मुख्य द्वार पर रोड और गांव में बने ट्वॉयलेट को चमका दिया गया है। कम्यूनिटी ट्वॉयलेट में इलेक्ट्रिसिटी के लिए सौर ऊर्जा के पैनल लगाए जा रहे हैं। डीएम कानपुर देहात जेपी सिंह की राष्ट्रपति से मुलाकात कर और गांव में हो रहे विकास कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट भी दे चुके हैं।

कानपुर में भी तैयारियां शुरू

राष्ट्रपति के कानपुर दौरे को लेकर कानपुर नगर में भी तैयारियों को शुरू कर दिया गया है। हालांकि, कानपुर दौरे के दौरान उनके कार्यक्रमों की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। वहीं राष्ट्रपति विशिष्ट अतिथियों से मिल सकते हैं, उनकी भी लिस्ट तैयार की जा रही है।

Related News

Leave a Reply