Total Visitors : 5 8 1 4 8 1 7

हैदराबाद से कानपुर पैदल आया युवक ...

बोला अब नहीं जाऊंगा वापस

यूपी सहित पूरे देश में लॉकडाउन का दूसरा चरण लागू है लेकिन दूसरे राज्यों और जिलों से कानपुर आने वाले लोगों का सिलसिला जारी है। चिलचिलाती धूप के बीच भी लोग सैकड़ों किमी का पैदल सफर करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

लॉकडाउन में संकट के काले बादलों ने अपनी  गिरफ्त में सबसे ज्यादा लिया है, तो रोज कमाने खाने वालोें को किसी के घर में राशन खत्म हो गया, तो कोई काम धंधा न मिलने की वजह से सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर को लौट रहा है।
बिल्हौर के रहने वाले रोहित (20) से हुई , वह हैदराबाद से 24 दिन में पैदल कानपुर पहुंचा पाया। कल्याणपुर पनकी रोड में शुक्रवार को पीठ पर बैग, गले में गमछा और मुंह पर मास्क लगाए रोहित ने बताया कि हैदराबाद की एक आइसक्रीम फैक्टरी में दिहाड़ी मजदूरी करता था।

काम बंद होने पर मालिक ने घर जाने को कह दिया। जेब में पैसा और कोई साधन न होने से 24 मार्च को पैदल ही चल दिया। लगभग 1200 किमी दूरी में 25 जगह स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। समाजसेवियों और प्रशासन ने कई जगह लंच पैकेट भी मुहैया कराए।

बीच में 100 किमी की दूरी लोडर से तय की। घर अभी 40 किलोमीटर दूर है, शाम तक पहुंच जाऊंगा। अब आगे की जिंदगी बिताने के लिए अपने शहर में ही कोई रोजगार देखना पड़ेगा। अब हैदराबाद काम करने नहीं जाऊंगा।

Related News

Leave a Reply