Total Visitors : 5 8 1 3 3 9 2

"सब मोह माया है, कौन क्या ले जा पाया है" ...

सेवा परमो धर्म:

कानपुर: बाटने से दुख आधा और खुशियां दोगुनी होती है यह मात्र कहावत नही मनुष्य जीवन का एक ऐसा सत्य है जिसका अनुभव  प्रत्येक मनुष्य अपने जीवन काल में अवश्य करता है। अक्सर हमारे द्वारा आपसी संवाद में परिस्थितियों अनुसार कहाँ जाता है "सब मोह माया है, कौन क्या ले जा पाया है"। बात सौ फीसदी सत्य है दुनिया का कमाया सब कुछ इस नश्वर संसार में रह जाएगा साथ जाएगा तो वह है मनुष्य द्वारा किए गए पुण्य के कार्य, जो संसार मे रह जायेगा वह होगी उसकी करनी समाज के प्रति जो जैसा कार्य करेगा उसको उस प्रकार ही समाज द्वारा याद किया जाता है।

निर्धनों असहाय वृद्धावस्था रोगियों के चेहरे की मुस्कान का दूसरा नाम संजय मल्होत्रा

संजय मल्होत्रा किसी पहचान के मोहताज नही, एफडीवीएम चेयरमैन, शक्ति मेडिकल एजेंसी के संचालक समाज सेवी समाज के प्रत्येक वर्ग के बुरे समय में तन मन धन से संयोग करने वाले जैसी अनगिनत तारीफ़ें काबिल शख्सियत के मालिक है श्री संजय मल्होत्रा।

समाज सेवा के कार्यो में किसी न किसी रूप में सहयोग करने वालो ईश्वर के नेक बंदों की आज भी कोई कमी नही है परंतु अपनी खुशियों के महत्वपूर्ण क्षण एवं अवसरों को समाज के उस वर्ग के साथ व्यतीत कर उनको उसमें सम्मिलित करना कुछ ही महान व्यक्तित्व के लोग करते है उन में से ही एक है एफडीवीएम चैयरमैन श्री संजय मल्होत्रा।

आदरणीय चेयरमैन श्री संजय मेहरोत्रा के सुपौत्र के प्रथम जन्मदिन के मौक़े पर जहाँ एक ओर लोग महंगी महंगी पार्टियों का आयोजन करते है वही मानव सेवा को ही अपने जीवन का उद्देश्य मानने वाले व्यक्तित्व ने अपने स्वभाव के अनुरूप अपनी इस ख़ुशी को किदवई नगर के एक वृद्धाश्रम में रहने वाले लोगो के लिए वही भोजन बनवा कर सपरिवार उनकी सेवा की जिसमे शहर के तमाम दवा विक्रेताओं के साथ साथ पदाधिकारियो ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई !

इसके साथ ही संगठन की तरफ से वृद्धाश्रम में दवाइयों का वितरण भी किया गया तथा वहां मौजूद लोगो ने ये संकल्प लिया की भविष्य में भी वो इस तरह के प्रयास को जारी रखेंगे ! आदरणीय चेयरमैन श्री संजय मेहरोत्रा ने अपने सुपौत्र की इस ख़ुशी को ऐसे मना कर समाज के हर वर्ग को ये सन्देश दिया की अपने अच्छे समय में भी उनको याद रखो जिनको आपकी ज़रूरत है ये ऐसा मार्गदर्शन है जिसपर चल कर मानव की सच्ची सेवा की जा सकती है !

दीर्घायु की कामना संग लिया संकल्प

समस्त दवा व्यापार मंडल द्वारा अपने आदर्श आदरणीय चेयरमैन के सेवा भाव कार्य से प्रेरणा लेते हुए "हर चेहरे पर होगी मुस्कान" का संकल्प लिया। समस्त एफडीवीएम द्वारा श्री संजय मल्होत्रा के परिवार की प्रशंसा के संग सुपौत्र की दीर्घायु की कामना कर आशीर्वाद दिया गया।

Related News

Leave a Reply