Total Visitors : 5 8 1 0 3 0 4

हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के थानेदार हटाए गए, नई तैनाती ...

प्रशासनिक कार्यक्षेत्र मे फेरबदल

कानपुरः सीएए के विरोध में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों बाबूपुरवा और बेकनगंज के थानेदारों को हटा दिया गया है। बेकनगंज इंस्पेक्टर रहे वीर सिंह को क्राइम ब्रांच भेजा गया है, वहीं बाबूपुरवा इंस्पेक्टर रहे अमित सिंह तोमर को फजलगंज थाने का चार्ज सौंपा गया है। 
बाबूपुरवा में फायरिंग के दौरान तीन युवकों की मौत के बाद आरोप लगने से सीओ बाबूपुरवा मनोज कुमार गुप्ता को भी हटाकर गोविंदनगर सर्किल की जिम्मेदारी सौंप दी गई। इसके साथ ही 5 सीओ, 29 थानेदार और 65 दरोगा के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। अफसरों का कहना है कि उपद्रव के मामले में दर्ज मुकदमों में निष्पक्ष कार्रवाई के मद्देनजर बदलाव किए गए हैं।

बेकनगंज इंस्पेक्टर रहे वीर सिंह को क्राइम ब्रांच भेजकर इनकी जगह घाटमपुर में तैनात रहे नवाब अहमद को बेकनगंज थाने का प्रभार सौंपा गया है। उपद्रव में सबसे प्रभावित बाबूपुरवा के सीओ मनोज कुमार गुप्ता को हटाकर गोविंदनगर सर्किल में तैनाती दी गई है। 

सीओ गोविंद नगर आलोक सिंह को बाबूपुरवा भेजा गया है। लंबे समय से कोतवाली में तैनात राजेश कुमार पांडेय को सीओ सदर का चार्ज दिया गया है। सीओ सदर बीबीजीटीएस मूर्ति को सीओ कैंट के तौर पर तैनाती मिली है। सीओ कैंट रहे आरके चतुर्वेदी को सीओ कोतवाली बनाकर भेजा गया है।

इंस्पेक्टर बाबूपुरवा अमित सिंह तोमर को फजलगंज थाने का चार्ज देकर इनकी जगह फजलगंज इंस्पेक्टर रहे अनुराग मिश्रा को तैनात किया गया है। अफसरों का कहना है कि मृतकों के शवों को शांतिपूर्ण तरीक से दफन करवाने से लेकर भीड़ को समझाकर काबू करने में अनुराग मिश्रा ने सराहनीय भूमिका निभाई थी। इसे देखते हुए उन्हें बाबूपुरवा भेजा गया है।

 कलक्टरगंज से भोलू सिंह भाटी, बादशाहीनाका से अरुण कुमार, बिधनू से सुखराम रावत, पनकी से अजय प्रताप सिंह और बेकनगंज से वीर सिंह को हटाकर पुलिस लाइन व क्राइम ब्रांच भेजा गया है।

लंबे समय से गोविंद नगर में तैनात संजीव कांत मिश्रा को कोतवाली, काकादेव से राजीव सिंह को बाबूपुरवा, सीसामऊ से संतोष आर्य को जूही, फजलगंज से अनुराग मिश्रा को गोविंद नगर भेजा गया है। कुल 29 थानेदार बदले गए हैं।

छह नए चेहरों को थाने का चार्ज

छह नए चेहरों को थानेदारी दी गई है। इनमें चौकी इंचार्ज आवास विकास कौशलेंद्र प्रताप को बिठूर, क्राइम ब्रांच से धनेश प्रसाद को किदवई नगर, राजन कुमार रावत को बादशाहीनाका, विनय तिवारी को चौबेपुर, घाटमपुर में तैनात रहे नवाब अहमद को बेकनगंज, और रेलबाजार चौकी इंचार्ज रावेंद्र कुमार मिश्रा को ककवन थानाप्रभारी बनाया गया है।

विवादित दरोगा भी हटाए गए

एसएसपी ने 65 दरोगा और चौकी इंचार्जों के क्षेत्र और प्रभार में भी बदलाव किया है। आरोपी की जगह बेकसूर को जेल भेजने में जांच के घेरे में आए चौकी इंचार्ज कोपरगंज भोलेंद्र चतुर्वेदी को कल्याणपुर थाने भेजा गया है। विवादों में रहे कई और दरोगाओं का कार्यक्षेत्र बदला है। कई को पुलिस लाइन और क्राइम ब्रांच भी भेजा गया है। 

इनको भी नई तैनाती

चौकी इंचार्ज यतीमखाना मोहम्मद आरिफ को हटाकर गुमटी का चौकी इंचार्ज बनाया गया है। मिल एरिया चौकी इंचार्ज मंसूर अहमद को सुजातगंज, आनंद शर्मा को हरबंश मोहाल से साढ़ और नईम खां को यतीमखाना चौकी इंचार्ज बनाया गया है।

Related News

Leave a Reply