Total Visitors : 5 8 1 4 0 3 8

पान मसाला पैकेजिंग की तीन फर्मों पर छापा ...

देर रात तक कार्रवाई जारी

कानपुर:- एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन पीके सिंह, ग्रेड दो एसआईबी बृजेश कुमार मिश्रा और अरविंद मिश्रा के निर्देश पर टीमों ने छापा मारा। फजलगंज स्थित कपूर पैक प्रिंट प्राइवेट लिमिटेड में छापे के दौरान स्टॉक में बड़ी गड़बड़ी मिली।

एसजीएसटी (राज्य वस्तु एवं सेवा कर) की एसआईबी की टीमों ने मंगलवार को पान मसाला पैकेजिंग की तीन बड़ी फर्मों पर एक साथ छापा मारा। तीनों फर्मों में बड़े पैमाने पर कर चोरी के सबूत मिले हैं। एक फर्म संचालक ने कर चोरी स्वीकार कर 34 लाख और एक ने 14 लाख रुपये जमा किए।

जांच में अफसरों ने स्टॉक में बड़े पैमाने पर हेराफेरी पकड़ी है। कहीं जरूरत से ज्यादा तो कहीं कम स्टॉक दिखाया जा रहा था। फर्मों से एक करोड़ से ज्यादा का माल सीज किया गया है। एक फर्म पर देर रात तक कार्रवाई चली। छापे की कार्रवाई से शहर के फर्म संचालकों में हड़कंप मचा रहा।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन पीके सिंह, ग्रेड दो एसआईबी बृजेश कुमार मिश्रा और अरविंद मिश्रा के निर्देश पर टीमों ने छापा मारा। फजलगंज स्थित कपूर पैक प्रिंट प्राइवेट लिमिटेड में छापे के दौरान स्टॉक में बड़ी गड़बड़ी मिली। यहां स्टॉक अधिक था, जिसका देरशाम तक मिलान किया गया।

बड़े पैमाने पर कर चोरी साबित होने पर फर्म संचालक ने गड़बड़ी स्वीकार कर 34 लाख रुपये जमा कर दिए। एसआईबी की दूसरी टीम ने कालपी रोड स्थित कपूर फ्लेक्सिबल पैकिंग प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारा। यहां 70 लाख से ज्यादा का अघोषित स्टॉक मिला।

माल कहां से आया और किसके लिए तैयार किया जा रहा है, इसकी जांच की जा रही है। फर्म के संचालक ने कर चोरी की बात स्वीकार कर 14 लाख रुपये जमा किए। वहीं, पनकी स्थित लैटेक्स केमिकल प्राइवेट लिमिटेड के यहां छापे में एक ही परिसर में दो फर्में संचालित मिलीं। जांच में बड़े पैमाने पर पैकेजिंग मैटेरियल का स्टॉक मिला। यहां देर रात तक कार्रवाई जारी रही।

Related News

Leave a Reply