Total Visitors : 5 8 1 2 9 5 1

उपमुख्यमंत्री प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्रों का करे निरीक्षण ...

 केंद्र रहेंगे लाइव.... 

कानपुर देहात। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने चेताया कि बोर्ड परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे बंद मिले तो केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। संवेदनशील केंद्रों पर विशेष नजर रखी जाएगी।
गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक में डीएम ने कहा कि परीक्षा के दौरान बिना परिचय पत्र के कोई व्यक्ति नहीं रहना चाहिए। केंद्र के आसपास भीड़ एकत्र न होने दें। शासन की मंशा के अनुरूप हर हाल में नकल विहीन परीक्षा कराई जानी है। इसमें शिथिलता बरतने वालों पर कठोर कार्रवाई होनी तय है। केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान सभी कक्षों में लगे सीसीटीवी चालू हालत में रखे जाएं। केंद्र पर पहले से ही जनरेटर की व्यवस्था रखें। किसी भी प्रकार का बहाना सुना नहीं जाएगा। केंद्र के अंदर बिना परिचय पत्र के कोई कक्ष निरीक्षण व अन्य कर्मी ड्यूटी नहीं करेगा। प्रश्नपत्रों की सुरक्षा में कोई चूक न की जाए।
उन्हें सीसीटीवी की निगरानी में रखने के साथ निर्धारित समय पर जिम्मेदारों के सामने ही खोला जाए। उत्तर पुस्तिकाओं को जमा करने के लिए जिम्मेदार को ही भेजा जाए। कई ऐेसे मामले सामने आए हैं कि केवल चतुर्थ श्रेणी को उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने के लिए भेजा जाता रहा है। इस बार ऐसा नहीं करना है। केंद्र व्यवस्थापकों ने केंद्र पर प्रश्न पत्रों की रखवाली व परीक्षा के दौरान पुलिस बल तैनात किए जाने की मांग की। इस पर डीएम ने सुरक्षा का भरोसा दिया। इस मौके पर एएसपी अनूप कुमार, एडीएम पकंज वर्मा, एसडीएम आनंद कुमार सिंह, रमेश चंद्र, डीआईओएस अरविंद कुमार द्विवेदी मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply