Total Visitors : 5 8 1 3 4 3 2

एक तरफ की दीवार के धसकने से ढह गई छत कमरे की छत ...

सरकार से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन

कानपुर के बर्रा थानाक्षेत्र के छेदी सिंह का पुरवा में मंगलवार दोपहर मकान की छत ढहने से मलबे में दबे मकान मालिक और मजदूर की मौत हो गई। मकान की मरम्मत के लिए दोनों छत का लेंटर तोड़ रहे थे, तभी हादसा हो गया। छेदी सिंह का पुरवा निवासी मजदूर अजय पाल (32) को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.5 लाख रुपये मिले थे।

मंगलवार को कमरे की छत पर पड़े ईंटों का लेंटर को तोड़ने के लिए उसने पड़ोस में रहने वाले साथी मजदूर कन्हैया लाल साहू (50) को भी बुला लिया। दोनों हथौड़े से छत तोड़ रहे थे। अचानक कमरे की एक तरफ की दीवार के धसकने से छत ढह गई। आसपास के लोगों ने करीब आधा घंटे बाद दोनों को निकाला और अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंचे एसीएम ने मृतक आश्रितों को सरकार की ओर से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

अजय के परिवार में मां रजनी, पिता मुन्नालाल, पत्नी निशा और बेटी चंदा (8) है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे से कुछ मिनट पहले ही परिवार के लोग कमरे से बाहर निकले थे। बच्ची बाहर खेल रही थी। इससे उनकी जान बच गई। वहीं, कन्हैयालाल के परिवार में पत्नी राधा, दो बेटे अनुज व नीरज हैं।

Related News

Leave a Reply